• Time -
Breaking News
  1. #आवश्यकता है: सम्पूर्ण बिहार झारखंड बंगाल में रिपोर्टर की
  2. रविवार से शुरू होगी Amazon-Flipkart-Myntra-Paytm की फेस्टिव सेल, यहां मिलेंगे बंपर ऑफर
  3. अधिकारियों ने लोगो से की अपील प्लास्टिक को कहे बॉय बॉय
  4. नेशनल जुडो चैंपियनशिप में डबल स्वर्ण पदक जीत बेटी ने जिले का नाम रौशन किया
  5. पूर्णिया: रालोसपा के चुनाव में हंगामा लत्तम जुत्तम के अलावा सब हुआ

news-details
Politics

उर्दू अनुवादक एवं सहायक उर्दू अनुवादक के उम्मीदवारों के बीच गाइड का हुआ वितरण

अंजुमन तरक्की ए उर्दू जिला जहानाबाद के तत्वावधान में अंजुमन के कार्यालय स्थित गरेड़िया खण्ड में एक सादा समारोह आयोजित की गई। इस अवसर पर उर्दू अनुवादक, सहायक उर्दू अनुवादक एवं राज भाषा सहायक उर्दू के जिला के उम्मीदवारों के बीच परीक्षा से संबंधित गाइड का मुफ्त वितरण किया गया। अंजुमन तरक्की ए उर्दू बिहार के सचिव अब्दुल क्युम अंसारी के द्वारा उपर्युक्त गाइड उपलब्ध कराया गया था। बताते चलें कि उपर्युक्त पद हेतु जहानाबाद में लगातार तीन महिना तक मार्गदर्शन कार्यशाला का आयोजन अंजुमन के जिला सचिव प्रो गुलाम असदक के नेतृत्व में सफलता पुर्वक चलाया गया था।


समारोह में उपस्थित अंजुमन के जिला उपाध्यक्ष सह समाजसेवी संतोष श्रीवास्तव ने कहा कि उर्दू के विकास के लिए अंजुमन तरक्की ए उर्दू हमेशा तत्पर रही है। यही कारण है कि अंजुमन के राज्य सचिव अब्दुल क्युम अंसारी ने जहानाबाद के उम्मीदवारों के लिए मुफ्त गाइड का वितरण कराया ताकि जिला के उम्मीदवार अधिक से अधिक सफल हो कर उर्दू भाषा आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकें।


इस अवसर पर अंजुमन के संयुक्त सचिव सह जहानाबाद नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष मो नसीम जैदी ने उपस्थित उम्मीदवारों के सफलता के लिए मंगलकामना की साथ ही कड़ी मेहनत करने की सलाह दी। समारोह को संबोधित करते हुए अॉल तंजीम ए इंसाफ जिला जहानाबाद के सचिव एवं समाजसेवी कॉ तारिक फतह ने कहा कि उर्दू एवं हिंदी भाषा के लोग उर्दू एवं हिंदी की विकास की बात तो करते हैं लेकिन सार्वजनिक जीवन में इसका उपयोग नहीं करते। उन्होंने उम्मीदवारों से आग्रह किया कि आप सफल हो कर हृदय से अपने भाषा का विकास करें। उन्होंने भी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दीं। समारोह का संचालन अंजुमन के जिला सचिव प्रो गुलाम असदक ने की एवं आगत अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर उन्होंने कहा कि उर्दू अनुवादक, सहायक उर्दू अनुवादक एवं राज भाषा सहायक उर्दू अनुवादक के परीक्षा की तिथि क्रमशः 23 अगस्त, 30 अगस्त एवं 9 अगस्त 2020 संभावित है। इसकी अधिसूचना बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग पटना ने निकाली है। उन्होंने उम्मीदवारों से परीक्षा में सफलता के लिए जुनून पैदा करने की सलाह दी।


इस अवसर पर मिल्लत सोसायटी जहानाबाद के फैयाजुल हक, जिला मोमीन हॉल कमीटी जहानाबाद के पूर्व सचिव मो जमील अख्तर टिंकू समेत उपर्युक्त उम्मीदवार उपस्थित थे। आज  48 उम्मीदवारों के बीच मुफ्त गाइड का वितरण किया गया। इस संबंध में अंजुमन के जिला सचिव ने बताया कि जिन उम्मीदवारों को उपर्युक्त गाइड नहीं मिल पाया है वे अंजुमन के जिला कार्यालय से संपर्क स्थापित कर अपना गाइड प्राप्त कर लें। अंत दोआ के साथ समारोह समापन किया गया।




Ankit Kumar Gupta

by Cityhalchal