• Time -
Breaking News
  1. #आवश्यकता है: सम्पूर्ण बिहार झारखंड बंगाल में रिपोर्टर की
  2. रविवार से शुरू होगी Amazon-Flipkart-Myntra-Paytm की फेस्टिव सेल, यहां मिलेंगे बंपर ऑफर
  3. अधिकारियों ने लोगो से की अपील प्लास्टिक को कहे बॉय बॉय
  4. नेशनल जुडो चैंपियनशिप में डबल स्वर्ण पदक जीत बेटी ने जिले का नाम रौशन किया
  5. पूर्णिया: रालोसपा के चुनाव में हंगामा लत्तम जुत्तम के अलावा सब हुआ

news-details
Sports

हॉकी के खिलाड़ी पद्मश्री बलवीर सिंह के निधन पर खेल संघ ने जताया शोक

पूर्णिया जिला खेल संघ ने विश्व के सबसे बड़े हॉकी के खिलाड़ी पद्मश्री बलवीर सिंह सीनियर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और कहां उनके निधन से खेल जगत ने एक भीष्म पितामह को खो दिया है। उन्होंने अपने हॉकी स्टिक से विश्व हॉकी में अपनी एक अलग पहचान बनाई हुई थी वे 1952 1956 1948 में अपने खेल के बदौलत भारत को स्वर्ण पदक दिलाने का काम किया था।


लंबे समय तक खेलते हुए भारत में कई युवा खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित कर आगे बढ़ाने का काम किया इसी वजह से वर्ष 2015 में उन्हें मेजर ध्यानचंद लाइव टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। वे खेल जगत के लिए 12 रोल मॉडल थे खेल जगत ने अपना मार्गदर्शक को खो दिया है। खेल के प्रति उनका समर्पण आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत बना रहेगा।


खेल संघ उनके निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है पद्मश्री बलवीर सिंह हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद्र के बाद द्वितीय ऐसे खिलाड़ी थे जिनको हॉकी का जादूगर के रूप में जाना जाता था।संवेदना व्यक्त करने वालों में जिला खेल संघ के अध्यक्ष गौतम वर्मा सचिव अजीत सिंह उपाध्यक्ष भूपेंद्र प्रसाद सिंह एके बॉस संयुक्त सचिव जयकरण सिंह गौतम ठाकुर नीरज सिन्हा सदस्य रीना बाकला अमर भारती कोषाध्यक्ष एमएच रहमान आदि शामिल थे।




Admin(एडमिन)

by Cityhalchal