• Time -
Breaking News
  1. #आवश्यकता है: सम्पूर्ण बिहार झारखंड बंगाल में रिपोर्टर की
  2. रविवार से शुरू होगी Amazon-Flipkart-Myntra-Paytm की फेस्टिव सेल, यहां मिलेंगे बंपर ऑफर
  3. अधिकारियों ने लोगो से की अपील प्लास्टिक को कहे बॉय बॉय
  4. नेशनल जुडो चैंपियनशिप में डबल स्वर्ण पदक जीत बेटी ने जिले का नाम रौशन किया
  5. पूर्णिया: रालोसपा के चुनाव में हंगामा लत्तम जुत्तम के अलावा सब हुआ

news-details
Bihar

पूर्णिया में ब्रजपात का कहर 3 मासूम सहित 4 की मौत

बनमनखी में 2, कसबा में 1 के.नगर में 1 की मौत, 3 मवेशी की मौत


पूर्णिया/संवाददाता



पूर्णिया में दिनभर हुए बारिश में आकाशीय बिजली के कहर ने 4 लोगो की जान ले ली, जिसमे 3 बच्चें शामिल है। 


 कसबा थाना क्षेत्र अंतर्गत सबदलपुर गांव में हुए  तेज बारिश के दौरान ठनका गिरने से 35 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना के सम्बद्ध बताया गया कि मृतक किसान सुनील महलदार सुबह अपने खेत मे काम करने गया हुआ था। इसी बीच तेज़ बारिश आ जाने से वह अपने दो साथियों के साथ वहीं मचान पर प्लास्टिक के शेड के नीचे छिप गया। लेकिन अचानक बादलो की तेज़ गर्गाराहट के दौरान वह जमीन पर गिर गया। आनन फानन में अन्य सहयोगियों ने उसे सदर अस्पताल लाया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।


 बनमनखी प्रखंड के जियनगंज पंचायत अंतर्गत कुरवा घाट सहनी टोला में भी दोपहर हुए बज्रपात में दो परिवारों के दो बच्चे की  मौत हो गयी। 


मृतकों में नीतीश कुमार पोद्दार (उम्र 12वर्ष) पिता दिनेश पोद्दार एवं मंजीता कुमारी (उम्र 16 वर्ष) पिता विनोद साहनी है। परिजनो के अनुसार दोनों मृतक पड़ोस में रहने के कारण मिलकर खेत में चर रही अपनी बकरी को देखने गये थे। जहां हुए बज्रपात में दोनों की घटना स्थल पर मृत्यु हो गयी| सूचना पर एसआई रामप्रसाद रजक के नेतृत्व में सरसी पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले का जायजा लिया तथा शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल पूर्णिया भेजा। इधर अंचलाधिकारी अर्जुन विश्वास एवं सरपंच गजेंद्र यादव मृतकों के गांव पहुंच कर परिजनों को सत्वांंना दी तथा सरकारी स्तर पर उचित लाभ दिए जाने का पीड़ित परिजनों को आश्वासन दिया।


केनगर प्रखंड में भी एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हुई है। प्रखंड के झुन्नीइस्तमबरार पंचायत के बेगमपुर में ठनका गिरने से बच्चे की मौत होने का मामला प्रकाश में आया है। मृतक झुन्नीइस्तमबरार पंचायत के बेगमपुर बिहारी टोला वार्ड 4 निवासी निजाम खां के पोता 12 वर्षीय लालू खां है। मृतक के दादा निजाम खां ने बताया कि मृतक लालू खान साइकिल से सवार होकर नानाा के यहां जा रहा था बारिश होने के करण घर से कुछ ही दूरी स्थित जुबेर आलम के घर के पास पेड़ के नीचे छिप गया। बारिश के दौरान ठनका गिरने से मौत हो गया। मृतक तीन भाई दो बहनों में सबसे छोटा और दुलारा भी था। बच्चें की मां का रो रो बुरा हाल है क्योंकि उसके पिता की भी मृत्यु दुर्घटना में पूर्व में ही हो चुकी है। स्थानीय मुखिया पति मो बसिर घटना स्थल पर पहुंच कर कबीर संगोष्ठी योजना के तहत पैसा दिया और सरकार से उचित मुआवजा का भरोसा दिलाया।

वही श्रीनगर प्रखंड के पटना रहिका में ठनका गिरने से चेतु ऋषि की तीन भैंसों की भी मौत हो गई है।


Admin

by Cityhalchal