• Time -
Breaking News
  1. #आवश्यकता है: सम्पूर्ण बिहार झारखंड बंगाल में रिपोर्टर की
  2. रविवार से शुरू होगी Amazon-Flipkart-Myntra-Paytm की फेस्टिव सेल, यहां मिलेंगे बंपर ऑफर
  3. अधिकारियों ने लोगो से की अपील प्लास्टिक को कहे बॉय बॉय
  4. नेशनल जुडो चैंपियनशिप में डबल स्वर्ण पदक जीत बेटी ने जिले का नाम रौशन किया
  5. पूर्णिया: रालोसपा के चुनाव में हंगामा लत्तम जुत्तम के अलावा सब हुआ

news-details
Crime

दुकानदारों को मिला निर्देश चुना से 1 मीटर दूरी का बनाए निशान नहीं तो लगेगा जुर्माना

कोरोना महामारी आपस मे मिलने जुलने से फैलता है। इसके लिए सरकार ने बातचीत के क्रम में 1 मीटर की दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए है। लॉक डाउन जारी होने के बाद लोगो ने सड़को पर निकलना बंद कर दिया है। मगर आवश्यक चीजो के दुकानों पर भीड़ देखी जा रही है।


इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने किराना दुकान, सब्जी दुकान, मेडिकल स्टोर, डेयरी फार्म वालो के लिए दिशा निर्देश दिया है। सभी आवश्यक सेवाओ में लगे दुकानदारो को ग्राहक से कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखने को कहा है। इसके लिए दुकानों के आगे दुकानदारों को 1 मीटर नापकर चुना का निशान लगाना होगा। ऐसा ही दूसरा निशान ठीक पहले ग्राहक के पीछे लगाना होगा। एक ग्राहक को समान मिलने के बाद ही दूसरा ग्राहक आगे वाले निशान की और बढ़ेगा। 


यह सारे उपाय सुरक्षा के दृष्टिकोण से अपनाया गया है। इससे ग्राहक और दुकानदार दोनो को सुरक्षा मिलेगी। याद रहे सरकार जो भी उपाय कर रही है यह आपके जीवन बचाने के लिए ही कर रहे है। ऐसा उपाय न करने वाले दुकानदारों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा।

जिलाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि आवश्यक सेवा में लगे गाड़ियों के लिए पास दिया जा रहा है। अनुमंडल कार्यालय में जाकर खाने पीने के चीज की ढुलाई करने वाले वाहन चालक अपना पास बनवा सकते है।



Admin(एडमिन)

by Cityhalchal